जम्मू-कश्मीरः पिछले 24 घंटे में सेना ने 9 आतंकवादियों को मार गिराया

0
635
फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया। सेना के जवानों ने पांच तंकवादियों को मार गिराया। कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ कर रहे ये आतंकवादी एलओसी के पास के इलाकों में मारे गए हैं। इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। भारतीय सेना ने पिछले 24 घंटे में 9 आतंकवादियों को ढेर किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है और दो गंभीर रूप से घायल हैं। सेना ने 5 आतंकियों को भी मार गिराया है। ये एलओसी से घुसपैठ कर रहे थे। पिछले 24 घंटों में सेना ने कश्मीर में 9 आतंकवादियों को मार गिराया है। शनिवार को कुलगाम में चार लोग मारे गए हैं।

कुपवाड़ा में मुठभेड़ का आज पांचवा दिन था। बुधवार को आतंकियों ने एलओसी पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश किया था। ये आतंकवादी खराब मौसम और कोहरे का फायदा उठाकर एलओसी पर घुसपैठ करने में कामयाब रहे थे। सेना ने आतंकवादियों को बुधवार दोपहर को ही घेर लिया था। मुठभेड़ भी हुई, लेकिन आतंकवादी बारिश का फायदा उठाते हुए घेराबंदी तोड़कर भाग निकले। इसके बाद सेना ने शनिवार को फिर से घेराबंदी की और आतंकवादियों को मार गिराया।

विज्ञापन