जम्मू-कश्मीरः खानमोह में अल-बदर के दो आतंकी ढेर

0
459
File Photo

श्रीनगर: श्रीनगर के खानमोह इलाके में मुठभेड़ के दौरान भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढ़ेर कर दिया। मुठभेड़ में मारे गये आंतकवादियों की पहचान मुश्ताक अहमद निवासी तुरकवांगम पांपोरा और बशीर अहमद पंडित निवासी काकापोरा के रूप में हुई है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी कि ये मारे गये दोनों आतंकवादी अल-बदर संगठन से जुड़े हुए थे। इनमें से एक आतंकवादी अल-बदर का कमांडर भी बताया जा रहा है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन होने के बाद भारतीय सुरक्षाबल मारे गये दोनों आतंकवादियों के शवों को लेकर चले गये हैं।

पुलिस ने बताया कि उन्हें खानमोह इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। ये दोनों ही आतंवादी लोन मुहल्ला में मौजूद एक मकान में छिपे हुए थे। सूचना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों की 50 आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम इलाके में पहुंच गई।

सुरक्षाबलों ने जब घर-घर की तलाशी लेनी शुरू की तो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। हालांकि इसके बावजूद सुरक्षाकर्मियों ने फिर भी आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिये कहा, लेकिन आतंकवादियों ने इसका जवाब भी गोलीबारी के साथ दिया।

फिर दोनों से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के द्वारा ये दोनों आतंकवादी मारे गये। बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे। इससे पहले बीते मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये थे। मारे गये ये तीनों आतंकवादी लश्कर ए तैयबा संगठन से जुड़े हुए थे।

इन आतंकवादियों को भी सुरक्षाबलों ने आत्मसमर्पण करने के लिये कहा। उनके परिवार वालों को भी मौके पर बुलाया गया था। परिवार वालों ने भी उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिये कहा। लेकिन आतंकवादियों ने अपने परिवारजनों की बातों को भी अनसुना करते हुए आत्मसमर्पण का जवाब अपनी गोलीबारी से दिया।

विज्ञापन