जम्मू-कश्मीरः शोपियां में 3 आतंकी ढ़ेर, एक ने किया आत्मसमर्पण

0
348
File Photo

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां कांजीगाम के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच आज सुबह मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों के जवानों ने तीन आतंकवादियों को मारे गये। वहीं एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया।

जिस आतंकवादी ने आत्मसमर्पण किया है, उसका नाम तौसीफ अहमद बताया जा रहा है। वह काजापोरा रेबन का रहने वाला है। भारतीय सुरक्षाबलों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। सभी आतंकी अल-बदर संगठन के बताए जा रहे हैं। हाल ही में इन चारों ने अल-बदर संगठन को ज्वाइन किया था।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, भारतीय सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि शोपियां कांजीगाम के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादी छिपे हुए है। सुरक्षाबलों ने आधी रात 1 बजे से ही इलाके में घेराबंदी कर अभियान शुरू कर दिया था। इस अभियान में 44 सीआरपीएफ आरआर और जम्मू के एसओजी के जवान शामिल थे।

पुलिस का कहना है कि हम कोशिश कर रहे थे कि ये आतंकवादी आत्मसमर्पण कर दें लेकिन नहीं माने। ऐसे में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था।

जब सुरक्षाबलों को जानकारी मिली कि आतंकवादी स्थानीय हैं, तो उन्होंने फिर उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिये कहा लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों को इसका जवाब भी गोलीबारी से ही दिया। ऐसे में सुरक्षाबलों के हाथ एक के बाद एक करके तीन आतंकी मारे गये।

जबकि एक ने आत्मसमर्पण करने की इच्छा जाहिर की। सर्च ऑपरेशन पूरा होते ही इस अभियान को समाप्त कर दिया गया। बता दें कि बीते महीने भी सुरक्षाबलों के हाथों अल-बदर आतंकी संगठन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। इस आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद जब्त किये गये थे।

विज्ञापन