कोरोना के चलते IPL 2021 स्थगित

0
971

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सारे मैच स्थगित कर दिये गये हैं। बीबीसीआई ने संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया है। अब तक IPL के 7 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि ‘हम देखेंगे कि क्या इस साल IPL आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है।

यह सितंबर हो सकता है लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे। अभी तक की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की गवर्निंग काउंसिल और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आपातकाल बैठक में इस बात पर आम सहमति बनाई है।

बता दें कि विदेशी सहित सभी खिलाड़ी बबल में ही रहेंगे। वो घर नहीं जायेंगे। अन्य भारतीय खिलाड़ियों को भी बायो बबल में रखा जायेगा या नहीं अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है। गौरतलब है कि बीते कल  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती औऱ संदीप वॉरियर कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के मुकाबले को स्थगित करने का फैसला लिया गया था।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  के तीन स्टॉफ भी कोरोना की चपेट में आ गये हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार CSK के सीईओ काशी विश्वनाथन, बॉलिंग कोच एल बालाजी और बस क्लीनर की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया था।

बताया जा रहा है कि टीम के अन्य सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी आज ही कोरोना संक्रमित हुए हैं। उनसे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा भी कोरोना पॉजिटिव हो गये थे। इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को हार्ड क्वारंटाइन में रखा गया है।

विज्ञापन