पाकिस्‍तान में आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक घायल

0
115

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक समेत दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आत्मघाती हमलावर ने ईरान निर्मित पिक अप ट्रक को विदेशी नागरिकों से भरी बस में घुसाने की कोशिश की। ये बस विदेशी यात्रियों को लेकर डलबैंडिन क्षेत्र में स्थित साईंदाक कॉपर गोल्ड माइन प्रोजेक्ट की ओर जा रही थी। पाकिस्तान का यह इलाका ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से सटा हुआ है।

सैकड़ों चीनी नागरिक ब्लूचिस्तान चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं. चीनी नागरिक सोने और तांबे की खान में काम करते थे. नाम उजागर ना करने की शर्त पर अधिकारी ने कहा, ‘‘उसने ईरानी कंपनी का एक पिक अप ट्रक इस्तेमाल किया, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर तेल ले जाने के लिए किया जाता है. हमले में ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया जबकि बस भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है.’’

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके को सील कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है. देश में 25 जुलाई को हुए चुनावों के बाद हुआ यह पहला हमला है। अतीत में इस तरह के हमले मुख्य रूप से पाकिस्तानी तालिबान और अन्य चरमपंथी समूहों द्वारा किए गए हैं।