US में दो प्लेन टकराने से भारतीय ट्रेनी पायलट की मौत

0
201

नई दिल्ली: अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में मंगलवार को एक फ्लाइट स्कूल के दो छोटे ट्रेनिंग विमान हवा में टकरा गए। इस हादसे में 19 वर्षीय भारतीय युवती निशा सेजवाल समेत तीन लोगों की मौत हो गई। निशा दिल्ली की रहने वाली थीं। यह हादसा मियामी के पास एवरग्लेड्स में हुआ। आशंका है कि दोनों विमान उस समय एक दूसरे से टकरा गए जब उन्हें प्रशिक्षु छात्र उड़ा रहे थे। दोनों विमान पाइपर पीए 34 और सेसना 172 मियामी के डीन इंटरनेशनल फ्लाइट स्कूल के थे। वर्ष 2007 से 2017 के दौरान इस स्कूल के दो दर्जन से ज्यादा विमान दुर्घटना का शिकार हुए।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने तीन मृतकों की पहचान कर ली है जिसमे एक भारत की निशा सेजवाल भी शामिल है। पुलिस ने निशा के फेसबुक पेज की मदद से उसकी पहचान की। वह दिल्ली की रहने वाली थी।

निशा के फेसबुक पेज के मुताबिक, उसने सितंबर 2017 में विमान प्रशिक्षण स्कूल में दाखिला लिया था। वह फ्लोरिडा के मियामी में रहती हैं और डीन इंटरनेशनल फ्लाइट स्कूल में पढ़ती हैं।

उन्होंने लिखा था कि दिल्ली के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल से उन्होंने 2013 16 तक पढ़ाई की है। उन्होंने दिल्ली के डीएवी मॉडल स्कूल से भी पढ़ाई की थी।