‘मन की बात’ में पीएम मोदी बोले-दो गज की दूरी एक अनिवार्य जरूरत बन गई है

0
698
File Photo

नई दिल्लीः पीएम नरेन्द्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के माध्यम से देश को संबोधित किया। 69वें रेडियो कार्यक्रम मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ जहां दो गज की दूरी एक अनिवार्य जरुरत बन गई है तो वहीं इसी संकट काल ने परिवार के सदस्यों को आपस में जोड़ने और करीब लाने का काम भी किया है।

हर परिवार में कोई-न-कोई बुजुर्ग व बड़े व्यक्ति कहानियाँ सुनाया करते थे और घर में नई प्रेरणा, नई ऊर्जा भर देते थें। हमें जरूर एहसास हुआ होगा, कि हमारे पूर्वजों ने जो विधायें बनाई थी, वो आज भी कितनी महत्वपूर्ण हैं और जब नहीं होती हैं तो कितनी कमी महसूस होती है। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस कालखंड में पूरी दुनिया अनेक परिवर्तनों के दौर से गुजर रही है।

शनिवार को पीएम मोदी ने ट्विटर कर कहा था कि रविवार सुबह 11 बजे शामिल हों। #MannKiBaat कार्यक्रम को आकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

पिछली बार का मन का बात कार्यक्रम 30 अगस्त को किया गया था। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कृषि उत्सव, पोषण, देसी कुत्तों की गुणवत्ता जैसे कई मुद्दों पर अपने विचार रखे लेकिन यह मुख्यत: खिलौने, मोबाइल गेम्स, एप पर केंद्रित था।

पीएम मोदी ने कहा था कि अब सभी के लिये लोकल खिलौनों के लिये वोकल होने का समय है। आइए, हम अपने युवाओं के लिये कुछ नए प्रकार के, अच्छी गुणवत्ता वाले खिलौने बनाते हैं। खिलौना वो हो जिसकी मौजूदगी में बचपन खिले भी, खिलखिलाए भी। हम ऐसे खिलौने बनाएं, जो पर्यावरण के भी अनुकूल हों।

विज्ञापन