हाथरस कांडः एक्शन में आई योगी सरकार, एसपी-डीएसपी और इंस्पेक्टर सस्पेंड

0
623

लखनऊः हाथरस कांड में अब योगी सरकार एक्शन में आई है। योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। हाथरस के एसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं थाने के सभी पुलिसकर्मियों का नारको पाॅलीग्राफी टेस्ट कराया जाएगा।

योगी सरकार ने एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर और कुछ अन्य के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार निलंबित होने वाले अधिकारियों के नाम एसपी विक्रांत वीर, सीओ राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, एसआई जगवीर सिंह और हेड कॉन्सटेबल महेश पाल हैं।

इसके पहले उत्तर प्रदेश के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि इन्हें यानी की दोषियो को ऐसी सजा मिलेगी जो आने वाले समय में एक उदाहरण बनेगी। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है।

इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है-वचन है।

एसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने की खबर के बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि जी कुछ मोहरों को सस्पेंड करने से क्या होगा? हाथरस की पीड़िता, उसके परिवार को भीषण कष्ट किसके ऑर्डर पर दिया गया? हाथरस के डीएम, एसपी के फोन रिकार्ड्स पब्लिक किए जाएँ। मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारी से हटने की कोशिश न करें। देश देख रहा है योगी आदित्यनाथ।

हाथरस कांड को लेकर पूरा देश गुस्से से लाल है। देश के कई राज्यों में इस घटना के खिलाफ जमकर प्रदर्शन होने शुरू हो गए हैं। इसी बीच हाथरस कांड पर उत्तर प्रदेश सरकार के रवैये के खिलाफ कल यानी की शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी सड़क पर उतरने जा रही हैं।

विज्ञापन