मेडिकल छात्रों को ऐप पर मिलेगी पाठ्यक्रम से जुड़ी विस्तृत जानकारी

0
647
फाइल फोटो

कोलकाताः कोरोना काल के इस दौरा में दुनियाभर में ऑनलाइन शिक्षा और सर्टिफिकेशन का ट्रेंड सामान्य सा हो गया है। शिक्षा प्रणाली पहले से अब काफी बदल चुकी है। देश के अनलाॅक होने के बाद से चीजें अलग हो रही हैं। इसी बीच मेडिकल छात्रों के लिए अच्छी खबर है। अब स्वास्थ्य शिक्षा पाठ्यक्रम से जुड़ी विस्तृत जानकारी ऐप पर मिलेगी।

इसके लिए प्राइवेट संस्था इंफिनिटी ने एक विशेष ऐप लांच किया है। इंफिनिटी द्वारा बनाए गए भारत के इस विशेष मोबाइल एप्लीकेशन को THE MEDCYCLOPEDIA नाम दिया गया है। जिसे हाल ही में महानगर में डाॅ. कुणाल सरकार, डाॅ. तुहिन चट्टोपाध्याय और इंफिनिटी के संस्थापक निर्माल्य नाग की उपस्थिति में लांच किया गया।

इस ऐप के माध्यम से उच्च शिक्षा एवं विभिन्न स्वास्थ्य शिक्षा संस्थानों के पाठ्यक्रम का विवरण, फीस और संस्थान से जुड़ी सभी जानकारियां मिलेंगी। इस ऐप के जरिए मेडिकल कोर्स से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियां प्राप्त होंगी।

कोरोना काल के इस दौर में इस प्रकार के ऐप के आने से जानकारियां जुटाने में छात्रों को काॅलेजों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। आसानी से उन्हें घर रहते ही सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी। ऐप बनाने वाली संस्था का दावा है कि ऐप देश- विदेश के करीब 10 हजार मेडिकल काॅलेजों से जुड़ी विभिन्न जानकारियां इस ऐप के जरिए मिलेगी।

विज्ञापन