पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती हुईं कोरोना पॉजिटिव

0
602
उमा भारती का फाइल फोटो

नई दिल्लीः पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती कोरोना पॉजिटिव पायी गई हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके ये जानकारी दी है। उमा भारती ने ट्वीट में लिखा है कि उन्होंने प्रशासन की टीम को खबर देकर बुलवाया और अपना कोरोना टेस्ट कराया। उमा भारती ने ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच एक स्थान पर खुद को क्वारनटीन कर लिया है। उमा भारती ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

उमा भारती ने ट्वीट में लिखा है, मैं आपकी जानकारी में यह डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया क्योंकि मुझे 3 दिन से हल्का बुखार था।

उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा, मैं अभी हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच वंदे मातरम् कुंज में क्वॉरंटीन हूं जो कि मेरे परिवार के जैसा है। 4 दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊंगी और स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी। मेरे इस ट्वीट को जो भी मेरे संपर्क में आए हुए भाई-बहन पढ़े या उन्हें जानकारी हो जाए उन सबसे मेरी अपील है की वो अपनी कोरोना टेस्ट करवाये एवं सावधानी बरते।

इससे पहले 23 सितंबर को उमा भारती ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि केदारनाथ में उनके साथ रहे उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा था कि केदारनाथ बाबा के दर्शन करके कल जब मैं रुद्रप्रयाग पहुंची तो शाम को 7 बजे खबर मिली कि मेरे साथ केदारनाथ जी में रहे उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। धन सिंह रावत केदारनाथ में मेरे साथ ही थे।

उन्होंने कहा कि कल शाम को 7 बजे खबर लगते ही मैंने जांच टीम को बुलाकर अपनी तथा अपने साथ केदारनाथ जी गए सभी लोगों की जांच करवाई, मेरी एवं साथ गए सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है फिर भी मैं दो दिन सतर्क रहूंगी। मैं धन सिंह रावत जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

बता दें उमा भारती साल 2003 में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी जिसके बाद उन्हें मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री बनाया गया था। मगर हुगली विवाद के चलते उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। लेकिन इन दिनों एक बार फिऱ से मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उप-चुनाव के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की राज्य की सियासत में वापसी के आसार बनने लगे हैं। लंबे अरसे बाद उनकी एक बार फिर राज्य में सक्रियता बढ़ी है, साथ में बीजेपी के चुनावी मंच पर भी नजर आने लगी हैं।

विज्ञापन