असम में 25 करोड़ रुपये की पांच किलो हेरोइन बरामद

0
453

गुवाहटीः असम के कार्बी के आंगलोंग जिले से पुलिस ने 25 करोड़ रुपये की पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। पुलिस ने हेरोइन के साथ-साथ एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी सोमवार को डीजीपी भास्कर ज्योति महंता ने मीडिया को दी है। डीजीपी भास्कर ने कहा कि यह कार्रवाई राज्य में मादक पदार्थ तस्करी गतिविधियों के खिलाफ चल रहे अभियान का हिस्सा थी।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कार्बी आंगलोंग पुलिस ने बीती रात असम नगालैंड सीमा पर तकरीबन 25 करोड़ रुपये की पांच किलोग्राम से अधिक की हेरोइन बरामद की है। उन्होंने कहा कि आरोपी इस्माइल अली नाम के व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि बरामद की गई 5 किलोग्राम हेरोइन का बाजार मूल्य 25 करोड़ रुपये है।

बता दें हेरोइन तस्करी को लेकर भी एक रोचक तथ्य है। साल 1995-86 में चुंगी चौकी पर पुलिस ने एक ट्रक को रुकवाया जिसमे 40 बोरी हेरोइन भरी हुई थी। उस वक्त हेरोइन बरामदी की कोई कार्यवाही नहीं हुई थी,इसलिए तत्कालीन पुलिस इस नशे से अनजान थी। 40 बोरी हेरोइन से भरे ट्रक को छोड़ दिया गया।

उस समय पाक से चांदी, सोना, कपड़ा, कैलकुलेटर की तस्करी होती थी। उसके कुछ समय बाद ही गिराब पुलिस ने पहली और बड़ी कार्यवाही की जिसमे भारी मात्रा में हेरोइन बरामद की गई। जानकार बताते है कि वह उसी तस्कर की हेरोइन बरामद की गई जिसकी गाड़ी में 40 बोरी हेरोइन भरी हुई चुंगी नाके के आगे से जाने दे दी गई। जिनमें से अधिकतर लोग अपनी सजा पूरी काटने के बाद बाहर आ गए तो कुछ तस्कर अब इस दुनिया में ही नहीं हैं।

विज्ञापन