दुर्गापूजा के पहले खुला इको पार्क, मानने होंगे ये नियम

0
579

कोलकाताः दुर्गापूजा के पहले ही आज यानी शनिवार से ईको पार्क भी खुल गया है। इसके पहले बीते गुरुवार से निक्को पार्क खुला है। ऐसे में अब आप दुर्गापूजा पंडाल के साथ इको पार्क भी घूम सकते हैं।

हालांकि इको पार्क में आना-जाना अब पहले जैसा नहीं रहेगा। कोरोना काल के चलते अब आपको यहां जाने पर कई नियमों को मानना होगा तभी आपको पार्क में एंट्री मिल सकती है।

इको पार्क के खुलने के साथ ही कुछ विशेष छूट भी दी गई है। हिडको के चेयरमैन देवाशीष सेन ने कहा कि अपनी गाड़ी लेकर इको पार्क आने वाले लोगों को 31 अक्टूबर तक पार्किंग चार्ज नहीं देना होगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते करीब सात महीने बाद एक बार फिर से दर्शकों के लिए इको पार्क खुल रहा है। पहले के ही तरह पार्क में प्रवेश करने से पहले आपको काउंटर से टिकट कटाना होगा।

फिलहाल अभी ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था नहीं है। पार्क में प्रवेश करते समय प्रत्येक को थर्मल स्क्रिनिंग से गुजरना होगा। इसके साथ ही सैनिटाइजर लगाकर प्रवेश करना होगा। बगैर मास्क लगाए किसी को पार्क में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

पार्क में आने वाले सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है। पार्क के अंदर सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी। इस पर सुरक्षाकर्मियों की कड़ी नजर होगी। इको पार्क प्रबंधन की तरफ से कहा गया कि खुलने से पहले पूरे पार्क को सैनिटाइज किया गया है।

इसके अलावा गत गुरुवार से निक्को पार्क भी खुल गया है। हालांकि कोरोना काल में बच्चों का खेल मैदान और पार्क आदि बंद रहेंगे। यहां भी कई नियम लागू किए गए हैं। निक्को पार्क के लिए ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था है। हालांकि काउंटर से भी टिकट लिया जा सकता है।

इको पार्क की तरफ निक्को पार्क में भी प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रिनिंग से गुजरना पड़ रहा है। बगैर मास्क किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।

विज्ञापन