बहूबाजारः गणेश चंद्र एवेन्यू में बहुमंजिली इमारत में लगी भीषण आग, दो की मौत

0
545

कोलकाताः बीती रात महानगर के गणेश चंद्र एवेन्यू में स्थित आठ मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लग गई। आगलगी की इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात लगी आग के बाद शनिवार सुबह एक बार फिर से धूआं निकलने लगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात इमारत के मीटर बाॅक्स से आग लगी थी।

धीरे-धीरे आग आठवीं मंजिल तक पहुंच गई। आग की चपेट में आने से 12 वर्षीय एक लड़के सहित दो लोगों की मौत हो गई। दमकल मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि इमारत से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है। इस घटना में 12 वर्षीय एक बच्चे और एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने पर लड़के ने डर की वजह से इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने कुछ मिनटों के बाद दम तोड़ दिया। वहीं एक महिला का शव इमारत के बाथरूम से मिला है।

इमारत में रहने वाले दो लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुजीत बोस ने संवाददाताओं से कहा कि सभी लोगों को बचा लिया गया है। आग नियंत्रण में है। अब उसे ठंडा करने काम किया जा रहा है। इमारत के अंदर फंसे लोगों को बचाने और आग बुझाने के लिए कम से कम 25 दमकल गाड़ियां और एक हाइड्रोलिक सीढ़ी लगाई गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे इमारत के भूतल पर एक मीटर बाॅक्स में आग लगी थी। लोगों ने धुआं निकलता देख दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। कुछ ही क्षणों में आग तेज गति से फैल गई। प्राप्त जानकारी के अुसार इमारत में 60 परिवारों के करीब 200 लोग रहते हैं।

पहली मंजिल से आग धीरे-धीरे आठवीं मंजिल तक फैल गई। घर में रहने वालों की सांसे अटक गईं। खबर मिलते ही शुरूआत में दमकल की 10 गाड़ियां एक-एक कर मौके पर पहुंची। बचाव कार्य शुरू हुआ। दमकल विभाग के अनुसार आग शार्ट सर्किट से लगी थी।

विज्ञापन