मानिकतल्ला में बैटरी कारखाने में भयावह आग

0
311
घटना स्थल की तस्वीर

कोलकाताः महानगर के मानिकतल्ला में एक बैटरी गोदाम में बुधवार को भीषण आग लग गई। आग दोपहर करीब एक बजे लगी। आग की खबर मिलते ही मौके पर दमकल की करीब 10 गाड़ियां पहुंची हैं।

जिसके बाद आग बुझाने का काम शुरू किया गया। भीड़-भाड़ वाला इलाका होने के चलते आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मचारियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। घटना की खबर मिलने के बाद मौके पर दमकल मंत्री सुजीत बोस पहुंचे। आग लगने से लोगों में आतंक फैल गया। मौके पर पुलिस बल पहुंची है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस गोदाम में आग लगी थी उसमें बैटरी रखी थी। दहनशील वस्तु होने के चलते दमकल कर्चमारियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी। हालांकि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से ही लगी या इसके पीछे कोई और कारण जांच की जा रही है।

File Photo

प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगते लोगों दमकल को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद पहले दो से तीन दमकल के इंजन मौके पर पहुंचे। लेकिन बाद में मौके पर दमकल के 10 इंजन पहुंचे। अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। संभवतः आग लगेने के समय कारखाने में कोई नहीं था।

विज्ञापन