मोदी के बंगाल दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन की आशंका, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

0
166
File photo

कोलकताः बंगाल में लगातार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हो रहे विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोलकाता दौरे पर आ रहे हैं। शनिवार यानी की कल शाम करीब 5 बजे प्रधानमंत्री दमदम हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार हवाई अड्डे से वह मिलेनियम पार्क जायेंगे वहां से वह बेलूर मठ जा सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की सुरक्षा की कमान स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के हाथों सौंपी गई है। एसपीजी ने ही प्रधानमंत्री के आने-जाने के मार्ग को सुनिश्चित किया है। जानकारी के मुताबिक शाम के बाद, यदि मौसम खराब रहता है या फिर सुरक्षा में कोई गड़बड़ी देखी जाती है, तो प्रधानमंत्री का मार्ग बदला जा सकता है। ऐसा कुछ होने पर वह सड़क मार्ग के बेलूर मठ जा सकते हैं।

उधर वीआईपी रोड़ पर प्रधानमंत्री को विरोधी दलों द्वारा काले झंडे दिखाए जाने के साथ-साथ विरोध प्रदर्शन की आशंका जतायी जा रही है। बताया जा रहा है कि शाम को हवाई अड्डे पर पहुंचने के कारण वह हेलीकाफ्टर के बजाया सकड़ से होते हुए जायेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को ही बीबीडी बाग में वह एक प्रदर्शनी का उद्घाटन कर सकते हैं। यहां से मिलेनियम पार्क होते हुए बेलूर मठ के लिए रवाना होंगे। शनिवार रात राजभवन में रुकने के बाद रविवार करीब 11 बजे प्रधानमंत्री कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 वें वर्षगांठ कार्यक्रम में शिरकत करेगें। यह कार्यक्रम नेताजी इंडोर स्टेडियम में होगा।

उधर भाजपा ने प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत करने की तैयारी की है। भाजपा के कायकर्ताओं को निर्देश दिया गया है कि पीएम के कायक्रमों में भारी संख्या में उपस्थिति बनाए रखें। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने बताया है कि हालांकि प्रधानमंत्री जी का कार्यक्रम विशुद्ध रूप से गैर राजनीतिक है, लेकिन भाजपा के सांसदों और नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल 12 जनवरी की सुबह प्रधानमंत्री से मिलकर राज्य की स्थिति की जानकारी देगा।

विज्ञापन