पाकिस्तान के कराची में धमाका, तीन की मौत

0
311
File Photo

इस्लामाबादः पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक बड़े धमाके की खबर सामने आई है। पाकिस्तान के कारची में एक बड़ा धमाका हुआ जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 15 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि ये धामका बुधवार की सुबह गुलशन-ए-इकबाल में मसकन चौरंगी में दो मंजिला इमारत में हुआ है। हालांकि ब्लास्ट सिलेंडर फटने से हुआ है या किसी और वजह से इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। ये धमाका इतना तेज था कि आसपास की इमारतों की खिड़कियां भी चकनाचूर हो गई हैं।

धमाके के चलते इस क्षेत्र को बंद कर दिया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी घायल को पटेल अस्पताल में भर्ती किया गया है। विस्फोट के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। हालांकि, मुबीना टाउन पुलिस एसएचओ ने जानकारी दी है कि यह एक सिलेंडर ब्लास्ट लगता है।

उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए आ रहा है। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना को लेकर कराची के आयुक्त को इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को घटना में घायल लोगों के लिए चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और दुख भी जताया है।

कानून प्रवर्तन एजेंसियां और बचाव अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। विस्फोट इमारत की दूसरी मंजिल पर होने का संदेह है। बता दें कि बीते मंगलवार को ही कराची के शीरीन जिन्ना कॉलोनी के पास एक बस टर्मिनल के प्रवेश द्वार पर बम विस्फोट होने से वहां मौजूद पांच लोग घायल हो गए थे।

पुलिस जांचकर्ताओं ने जानकारी दी थी कि यह आईईडी था, जिसे टर्मिनल के गेट पर लगाया गया था। मंगलवार की दोपहर साढ़े तीन बजे के बाद आईईडी रखी गई थी इससे हुए धमाके में पांच लोग घायल हुए थे।

विज्ञापन