ड्रग्स मामलाः भारती सिंह के बाद उनके पति हर्ष लिंबचिया भी एनसीबी के गिरफ्त में

0
319

मुंबईः बीते कल एनसीबी ने ड्रग्स मामले में मशहूर टीवी कॉमेडियन भारती सिंह को गिरफ्तार किया। एनसीबी ने भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा और दोनों जगहों से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया। वहीं भारती सिंह के बाद उनके पति हर्ष लिंबाचिया को भी एनसीबी ने गरिफ्तार कर लिया है। दोनों ही पति-पत्नी ने गांजा सेवन करने की बात स्वीकार की है।

बता दें शनिवार को एनसीबी ने ड्रग्स पेडलर्स से खुफिया सूचना मिलने के बाद भारती सिंह के अंधेरी, लोखंडवाला और वर्सोवा स्थित घरों में छापेमारी की थी। इस दौरान एजेंसी ने गांजा बरामद किया था। जिसके बाद एजेंसी ने भारती और हर्ष दोनों को दोपहर करीब 3 बजे हिरासत में ले लिया था। करीब तीन घंटे बाद एनसीबी ने भारती सिंह को गिरफ्तार करने की पुष्टि की थी।

एनसीबी ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत कम है। एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10000 रुपए का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होने पर 20 साल तक की जेल हो सकती है।

इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है। अधिकारी ने बताया, सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था। ऐसे में अगर यह मामला कोर्ट में जाता है तो वहां भी कई विकल्प होते हैं। जिसमें एक तो यह होता है कि आप माफी मांग लें और रीहैबिटेशन सेंटर चला जाए या फिर अगर यह लत नहीं छूटती है तो कोर्ट सजा भी सुना सकता है।

इससे पहले एनसीबी ने 9 नवंबर को अर्जुन रामपाल के घर पर भी छापेमारी की थी और कुछ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व प्रतिबंधित दवाएं जब्त की गई थीं। इसके बाद अर्जुन रामपाल और उनकी गर्लफ्रेंड ग्रैबिएला को एनसीबी ने समन भेजा था। वहीं एनसीबी ने गैब्रिएला के भाई अगिसियालोस को उनके घर ड्रग्स मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

विज्ञापन