दैनिक राशिफल (26-09-2020)

0
1718

मेष– आज के दिन अपनी स्मार्ट्निस से कई परेशानियों का हल खोज पाएंगे। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन कर्म प्रधान रहने वाला है, कार्यों के प्रति समर्पण की भावना सफलता दिलाने में सहायक होगी। प्रॉपर्टी डीलर से संबंधित कारोबार करने वालों को आज लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, जिससे की उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएंगा।

वृष- आज के दिन कोई बात आपके चिंतन का विषय होगी। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो गुरू या बड़ों से सलाह लेना चाहिए। ऑफिस में एकजुट हो कर कार्य करें इससे सबका समय बचेगा साथ ही कार्य भी सरलता से पूर्ण होते दिखेंगे। ट्रांसपोर्ट से संबंधित कारोबार करने वालों को आज का दिन भी छोटे-मोटे लाभ दिलाने वाला रहेगा।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए कुछ विपरीत परिस्थितियों वाला हो सकता है, ऐसी स्थिति में धैर्य का दामन न छोड़े। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को जूनियर्स एवं सीनियर्स दोनों का सहयोग मिलने से मनोबल ऊंचा बना रहेगा। खुदरा व्यापारियों का व्यापार बढ़ सकता है, इसको लेकर मन में प्रसन्नता रहेगी। विद्यार्थियों के स्वास्थ्य में गिरावट की वजह से पढ़ाई में बाधा उत्पन्न होने की आशंका है।

कर्क– आज के दिन आध्यात्मिक व धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को स्थानांतरण से संबंधित कार्यों के लिए उच्चाधिकारियों से ताल-मेल बना कर चलना चाहिए। व्यापारियों का रुका हुआ कार्य बनता हुआ नजर आ रहा है, जिससे कर्मचारियों व सहयोगियों का भी व्यापार को उन्नति की ओर ले जाने में पूर्ण सहयोग मिलेगा।

सिंह– आज के दिन जरूरत से ज्यादा किसी और पर भरोसा करना ठीक नहीं, अन्यथा निराशा ही हाथ लगेगी। ऑफिशियल कार्यों में भी सहयोगियों पर सारा कार्य भार सौंपना सही नहीं होगा, इसलिए सभी कार्यों पर पैनी निगाह रखें। व्यापारी वर्ग जल्दबाजी में डील पक्की करने से बचें, अर्थ हानि की आशंका बनी हुई है। युवा वर्ग मित्रों के साथ कठिन विषयों को हल कर पाएंगे।

कन्या– आज के दिन ग्रहों की स्थिति आलस्य दिलाने वाली बनी हुई हैं, इसलिए सभी कार्यों को ऊर्जा के साथ निपटाते चलें। जो लोग पेशे से इंजीनियर है, उनको किसी नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनको व्यापारिक मामलों में पार्टनर से छोटी से छोटी बातों को छुपाना ठीक नही है। आज भी हृदय रोगियों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, वर्तमान समय में बाहर के बने ऑयली फूड के सेवन से भी बचें।

तुला– आज के दिन नेटवर्क बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए। ऑफिस के कामों को पूरा करने के लिए आज सहकर्मियों का सहयोग लेना पड़ सकता है। व्यापारी वर्ग प्रोडेक्ट की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें खासतौर से जो लोग खाने-पीने से संबंधित कारोबार करते हैं। अन्यथा ग्राहकों की ओर से फीड बैक खराब मिलने की आशंका है। विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन ग्रुप बनाकर पढ़े इससे उनका कोर्स नहीं पिछड़ेगा।

वृश्चिक– आज के दिन प्रसन्नता को कम न होने दें, काम न बनने पर उदासी महसूस हो सकती है। कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारी कार्यों को लेकर मीटिंग कर सकते हैं, इसलिए कार्यों को पूरा रखें। ऑफिस के सिलसिले में दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है। व्यापारियों का कोर्ट-कचहरी से संबंधित यदि मामला चल रहा है, तो सभी कार्य सावधानी के साथ करें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं।

धनु– आज के दिन भावुक होने के बजाय व्यवहारिक तरीके से कार्यों की योजनाएं बनानी चाहिए। बैंक सेक्टर से जुड़े लोग टार्गेटों को पूरा करने पर फोकस करें, क्योंकि उच्चाधिकारी कार्यों का विवरण मांग सकते हैं। खुदरा व्यापारियों ने जिन ग्राहकों को माल व पैसे उधार में दे रखा है उनको रिमाइंड करा देना सही रहेगा। तेल के कारोबारियों की महत्वपूर्ण डील पक्की हो सकती है।

मकर– आज के दिन की शुरुआत सामान्य तौर पर होगी लेकिन दिन के अंत तक जिम्मेदारी और कार्यभार आपके कंभों पर आ सकता है। नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपने पेन्डिंग कार्यों को निपटाने पर जोर दें, क्योंकि उच्चाधिकारी और महत्वपूर्ण कार्य देने वाले हैं जिसके लिए मानसिक रुप से तैयार रहें। जनरल स्टोर से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए पूरा दिन व्यस्तता पूर्ण रहने वाला है, एक के बाद एक लिस्टों की लाइन लगी रहेगी।

कुम्भ– आज के दिन अपने मन को सकारात्मकता की ओर बढ़ाना होगा, तो वहीं दूसरी ओर धार्मिक कार्यों में मन लगाना लाभकारी रहेगा, संभव हो तो भगवान की साज-सज्जा करें। बैंक के कार्यों के लिए दिन उपयुक्त है छोटे निवेश करना उचित रहेगा। ऑफिस के कार्यों में यदि मन न लगें तो भगवत् भजन में ही दिन व्यतीत करना चाहिए।

मीन– आज के दिन पिछले किए हुए कामों का परिणाम मिलने की संभावनाएं हैं, साथ ही डेस्टिनी का पूरा सपोर्ट भी मिलेगा। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों की परफारमेंस काफी अच्छी रहेंगी, बॉस भी सार्वजनिक रूप से तारीफ करेंगे। कारोबार करने वालों को आस्तीन के सांपो से सजग रहना चाहिए, किसी पर अति भरोसा करना तनाव दे सकता है।

विज्ञापन