दैनिक राशिफल (18-10-2020)

0
546

मेष– आज दिन की शुरुआत माता-पिता के चरण स्पर्श के साथ करें। पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहने वाला है। विद्यार्थी आत्मविश्वास बनाए रखें, आज आपके लिए सफलता देने वाला होगा। युवाओं को जरूर करियर पर फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, अचानक बीमार पड़ने की आशंका है।

वृष– आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर अपना मूड खराब न करें, बल्कि आत्मविश्वास बनाए रखें। पूरी तत्परता के साथ अपने काम को पूरा करें। इससे भाग्य का लाभ मिलने की संभावनाएं भी हैं। खुद को अपनी फील्ड के हिसाब से अपडेट रखें। अधिक से अधिक जानकारियां जुटाएं। महिलाओं को घर सजाने-संवारने पर फोकस करना चाहिए।

मिथुन – आज के दिन काम को लेकर बेवजह की चिंता न करें, स्वतः ही सभी काम समय पर बनते जाएंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपने घर के आस-पास कोई भी कचरा या गंदगी न इकट्ठा होने दें। बीमारियों की आशंका है। संपत्ति या जमीन को लेकर लंबित मामलों में शुभ समाचार मिल सकता है।

कर्क– आज मन भटक रहा है तो अपने घनिष्ठ और वरिष्ठ लोगों से सलाह लें। अपने मन से कोई भी बड़ा फैसला न करें। विद्यार्थियों को कठिन चैप्टर या सवाल देखकर घबराने की जरूरत नहीं है। थोड़ा फोकस बढ़ाएं, आसानी से सफलता मिल जाएगी। बेहतर स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या में ध्यान और योग अभ्यास को शामिल करें।

सिंह– आज का दौर मेल मिलाप का है। अधिक से अधिक लोगों से मिलें और संपर्क बढ़ाएं। नया गैजेट खरीद सकते हैं। गाड़ी की डीलरशिप देख रहे लोगों के लिए फायदे का दिन है। नौकरीपेशा लोगों के लिए बदलाव का दौर चल रहा है। अच्छा ऑफर मिलने की सूरत में मामूली शर्तों के चलते हाथ से न जाने दें। महिलाओं को हार्मोन संबंधी दिक्कत आ सकती है। कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह बिना कोई नई दवा न शुरू करें। परिवार में बहन को आग की घटनाओं के प्रति सचेत करें।

कन्या– आप दूसरों के बाहरी आवरण को देखकर खुद को हतोत्साहित न करें। कोशिश करें कि स्वास्थ्य संबंधी मामलों में कोई बड़ा निवेश हो सके। विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए नए नोट्स और अभ्यास के तरीके खोजने की जरूरत है। बड़ी सफलता के लिए यही कारगर टूल बनेंगे। स्वास्थ्य में त्वचा संबंधी कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है। अनदेखी न करें, डॉक्टर की सलाह पर पूरा इलाज करायें।

तुला- आज दूसरों की बात भी गंभीरता से सुनने की जरूरत है। कार्यस्थल पर व्यर्थ के मुद्दे पर बहस न होने दें। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। छोटे बच्चों को अनुशासन से रहने की सीख दें। सेहत के लिए अच्छा दिन बीतेगा। दिनचर्या नियमित रखें और कोशिश करें कि सुबह जल्द बिस्तर छोड़ दें।

वृश्चिक– आज के दिन स्वयं को चुस्त-दुरुस्त और दिमाग को सक्रिय रखें, क्योंकि वर्तमान समय में नए मौके हाथ लगेंगे। नौकरी या कामकाज की पुरानी बातों को लेकर तनाव न लें, साथ ही अपनी बात और विचारों का मोल समझें। अगर स्वास्थ्य संबंधित कोई पुरानी दिक्कत है तो वह बढ़ती नजर आ रही है।

धनु- आज बर्ताव में सतर्कता और संयम रखें। इससे दूसरे लोग नाराज हो सकते हैं। कोई नया रिश्ता विकसित हो रहा है तो वर्तमान समय में थोड़ी दूरी बनाए रखना उचित होगा। युवाओं को परिस्थितियों के मुताबिक साहस-पराक्रम के बल पर सही फैसले की इच्छा शक्ति दिखानी होगी। विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। किसी पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं तो तकलीफ और बढ़ सकती है। घर-परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

मकर- आज के दिन मेहनत और काम के बल पर ही सफलता मिलेगी। इसे किसी सूरत में न छोड़ें। अगर कोई आप से मदद मांगने आ रहा है तो हर संभव सहयोग करें। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर एकाग्र हो। मन भटक रहा है। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्कता बरतें और आलस्य से दूर रहें। बीमारियाँ घेर सकती हैं। आज जिनका लोगों का जन्मदिन है, उन्हें परिवार के साथ समय बिताना चाहिए।

कुम्भ– भाग्य के लिहाज से अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम के लिए सचेत रहें। कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ेगी। विद्यार्थी पढ़ाई और अध्यापन के क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे। किसी अपने के दूर जाने का दुख महसूस हो सकता है, धैर्य के साथ खुद को संतुलित रखें। आज लंबे समय तक भूखे न रहें, पुरानी शारीरिक परेशानियां घेर सकती हैं।

मीन- आज मंदिर में झंडा लगायें, इसे बड़े मंदिर में दान भी कर सकते हैं। हनुमानजी की कृपा से आज आपके सभी काम बनेंगे, बजरंगबली को मिठाई का भोग लगाना न भूलें। नए लोगों के साथ मुलाकात में विनम्रता का भाव बनाए रखें। सेहत को लेकर इंफेक्शन आदि से सचेत रहना होगा, तो वहीं कान दर्द परेशानी खड़ी कर सकता है। अपनों से छोटों की संगति पर ध्यान दें। मिल बैठकर महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले लें।

विज्ञापन