राइफल फैक्ट्ररी से हथियारों की तस्करी मामले में एक और गिरफ्तार

0
305
गिरफ्तार गणेश पासवान

कोलकाता: इच्छापुर राइफल फैक्टरी से भारी मात्रा में हथियारों की तस्करी मामले में कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार का नाम गणेश पासवान उर्फ भागवानी (34) है। हथियार तस्करी मामले में एसटीएफ ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें चार बिहार के निवासी है।

शुक्रवार गणेश को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया। जहां से अदालत ने उसे 14 दिनों के लिए पुलिस निर्देश में भेजने का निर्देश दिया है। एसटीएफ की एक विशेष दल ने गुरुवार रात बराकर के कुलटी से गणेश को गिरफ्तार किया।

विज्ञापन

शुक्रवार सुबह गणेश को स्थानीय अदालत में पेश कर उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया गया। प्राथमिक पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि गणेश बिहार के नालंदा का रहने वाला है और अजय के लिए आर्म्स सप्लाई का काम करता है। कई बार कोलकाता एंव उत्तर 24 परगना जिले के इच्छपुर इलाके में आकर हथियार लेकर बिहार जा चुका है।

गौरतलब है कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने इससे पहले अजय कुमार पाण्डेय उर्फ गुड्डू पंडित, जयशंकर पांडेय, उमेश राय उर्फ भोला राय, कार्तिक साव, सुखदा मुर्मु उर्फ मुनमुन और सुशांत बसु उर्फ बासु दा को गिरफ्तार किया था। सभी को अदालत ने पुलिस हिरासत में रखने का निर्देश दिया था।

पुलिस हिरासत में रखने के बाद आरोपियों से पुछताछ में एक अन्य आरोपी का नाम का पता चला था। जिस एसटीएफ ने बिहार से गिरफ्तार किया था। अब तक इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या आठ हो गई है। पुलिस अब इस मामले में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश में विभिऩ्न राज्य में तलाशी अभियान में लगी है।