देशव्यापी हड़तालः राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में वाम-कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर

0
409

कोलकाताः केन्द्र की मोदी सरकार की नीतियों के विरोध में केन्द्रीय श्रमिक संगठनों द्वारा गुरुवार को बुलाये गए देशव्यापी हड़ताल का असर बंगाल में भी देखने को मिल रहा है। राज्य के विभिन्न इलाकों में वामपंथी-कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं।

बारासात और दमदम समेत कई इलाकों में वामपंथी और कांग्रेस कार्यकर्ता झंडा लेकर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सियालदह दक्षिण शाखा में ट्रेन सेवा प्रभावित हुई है। खिदिरपुर के बस डिपो समेत कई इलाकों में लोगों की संख्या काफी कम देखी गई है।

वामपंथी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दमदम स्टेशन के पास रैली निकाली। गड़ियाहाट में वामपंथी कार्यकर्ताओं ने बस रोक कर प्रदर्शन किया। वहीं जादवपुर में वाम कार्यकर्ताओं ने आठ बस स्टैंड पर रैली निकाली है। उधर बारासात में बस से यात्रियों को जबरदस्ती उतारने का आरोप लगा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यमग्राम में ट्रेन को लक्ष्य कर पत्थर फेंके गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बारासात 34 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। वहीं स्थिति को देखते हुए रैफ उतारी गई है। उधर महानगर के लेनिन सरणी में प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती दुकान बंद कराने की कोशिश की है। जादवपुर में बैंक भी बंद कराने की कोशिश की गई।

गौरतलब हो कि केन्द्र की नीतियों के खिलाफ देश में किसान विरोधी कानूनों को निरस्त करने, 100 दिनों के बजाय 200 दिन रोजगार सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल बुलाई गई है। वाम-कांग्रेस कार्यकर्ता भी हड़ताल में शामिल हुए हैं। उधर राज्य की सत्ताधारी तृणमूल ने हड़ताल का विरोध किया है। स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार हड़ताल से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन को कड़ाई से पेश आने को कहा है।

विज्ञापन