कोरोना वायरसः राहत के संकेत, गिरावट के साथ 3.55 लाख नये मामले

0
760
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना कोहराम जारी है। लेकिन बीते तीन दिनों से कोरोना के नये मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। देश के बहुत सारे राज्यों में संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए लॉकडाउन, मिनी लॉकडाउन और वीकेंड लॉकडाउन जारी है।

जिसका असर दिख रहा है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, दिल्ली औऱ उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी देखने को मिल रही है। अगर ऐसा ही रहा है, तो हम बहुत जल्दी कोरोना की दूसरी लहऱ से भी जंग जीत लेंगे।

बीते 24 घंटे में देश में 3,55,828 नये मामले दर्ज किये गये हैं। वहीं इस दौरान 3,438 कोरोना संक्रमित लोगों ने दम तोड़ दिया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2 करोड़ 2 लाख 75 हजार 543 हो चुकी है। वहीं इस महामारी से देश में अब तक कुल मिलाकर  2 लाख 22 हजार 666 लोगों ने अपनी जान गवां दी है।

देश में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 34 लाख 44 हजार 548 हो गई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या में दुनिया भर में भारत तीसरे नंबर पर आ गया है। अमेरिका औऱ ब्राजील के बाद भारत में कोरोना के कारण बहुत लोगों ने अपनी जान गवांई हैं।

देश के बहुत सारी अस्पतालों में रेमडिसिवर, बेड्स, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौत हो रही है। बहुत से लोग तो बिना इलाज के ही मर रहे हैं। अस्पताल मरीजों को भर्ती करने को तैयार नहीं है। अगर भर्ती कर भी रहे हैं, तो ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौत हो रही है। ऑक्सीजन की आपूर्ति को बढ़ाने के लिये केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत है लेकिन इसके बावजूद देश में ऑक्सीजन की भारी कमी है।

विज्ञापन