कोरोना वायरसः बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

0
840
File Photo

पटना: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है। बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लाॅकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाएं छोड़ सब कुछ बंद रहेगा।

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत दिशानिर्देश एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।

बता दें कि अन्य राज्यों की भांति बिहार में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना के कारण 82 और लोगों की मौत हो जाने से इससे मरने वालों की संख्या सोमवार को 2821 हो गयी। अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढकर 509047 हो गयी है।

राज्य में पहले से ही सप्ताह में तीन दिनों तक लॉकडाउन जारी है। वहीं शाम 4 बजे से ही दवाई दुकानों को छोड़कर पूरा बाजार बंद हो जाता है। जबकि नाइट कर्फ्यू शाम 6 बजे से शुरू हो जाता है, जो सुबह 6 बजे तक जारी रहता है।

बीते रविवार को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जन-सम्पर्क विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त सभी पत्रकारों के साथ-साथ जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी द्वारा सत्यापित गैर मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों (प्रिन्ट, इलेक्ट्रोनिक और बेव मीडिया) को कोरोना योद्धा का दर्जा देते हुए फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में शामिल करने का निर्णय लिया।

विज्ञापन