कोरोनाः स्वास्थ्य भवन ने रिपोर्ट बताई पाॅजिटिव, नर्सिंगहोम ने बताया निगेटिव!, असमंजस में मरीज

0
561
File Photo

कोलकाताः मरीज कोरोना संक्रमित है या नहीं इसे लेकर महानगर का एक परिवार असमंजस में पड़ गया। स्वास्थ्य भवन की तरफ से वृद्ध को कोरोना संक्रमित बताया गया जबकि नर्सिंगहोम उक्त मरीज की रिपोर्ट निगेटिव बता रहा है। किसकी बात सही है और किसकी गलत इसे लेकर मरीज व उसका परिवार असमंजस में है।

दरअसल दक्षिण कोलकाता के लेक गार्डेन निवासी पेशे से नेत्र रोग विशेषज्ञ एक वृद्ध पिछले कई दिनों से हृदय रोग से पीड़ित हैं। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दस दिन पहले उन्हें उक्त अस्पताल से छुट्टी मिली थी। पत्नी द्वारा उनकी देखभाल संभव नहीं हो पा रही थे ऐसे में वृद्ध मरीज को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दस अगस्त को मरीज की कोरोना जांच के लिए नमूना लिया गया था। वृद्ध की पत्नी के मुताबिक 11 अगस्त को स्वास्थ्य भवन की तरफ से फोन कर बताया गया कि उनके पति कोरोना संक्रमित हैं। इसके बाद स्थानीय पार्षद ने उन्हें फोन किया। बुधवार को निगम के कर्मचारी उक्त आवासन को संक्रमण मुक्त करने के लिए पहुंचे।

वहीं वृद्ध की पत्नी के अनुसार बुधवार सुबह नर्सिंगहोम ने बताया कि उनके पति की रिपोर्ट निगेटिव है। इसे लेकर वह असमंजस में पड़ गई हैं। ऐसे में मरीज कोरोना पाॅजिटिव है या निगेटिव वह समझ नहीं पा रही। अब सवाल यह है कि यदि रिपोर्ट बुधवार को आई तो स्वास्थ्य भवन ने पहले ही कैसे सूचना दी।

स्थानीय पार्षद ने तर्क दिया कि उन्हें निगम द्वारा क्षेत्र में पीड़ितों की सूची दी गई थी। उक्त तालिका में वृद्ध का भी नाम था। लेकिन इससे ज्यादा उन्हें कुछ पता नहीं है। पूरी घटना से दंपति हैरान हैं।

विज्ञापन