तनातनी छोड़, राजभवन की चाय पार्टी में शामिल हुईं सीएम ममता बनर्जी

0
542

कोलकाताः गणतंत्र दिवसव समारोह के बाद मंगलवार को राजभवन में आयोजित चाय पार्टी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हुईं। राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच अक्सर तनातनी की खबरें आती रहती हैं। हालांकि यह सब छोड़ मुख्यमंत्री ममता ममता बनर्जी मंगलवार को गणतंत्र दिवस समारोह के बाद शाम चार बजे राजभवन पहुंची।

यहां उन्होंने राज्यपाल के साथ कुछ देर बात की। चाय पार्टी के लिए आमंत्रित विभिन्न अतिथियों के साथ भी मुख्यमंत्री की मुलाकात हुई। बता दें कि नियम के मुताबिक राज्यपाल गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल राजभवन में एक चाय पार्टी का आयोजन करते हैं। इस साल भी वही किया गया।

अन्य लोगों के साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी राज्यपाल ने आमंत्रित किया था। प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए मुख्यमंत्री मंगलवार शाम 4 बजे राजभवन पहुंची। उनके साथ मुख्य सचिव, गृह सचिव, राज्य पुलिस के डीजी समेत अन्य शीर्ष प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। राजभवन में प्रवेश करने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। दोनों की कुछ देर बात हुई।

इसके साथ ही चाय पार्टी में विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां भी उपस्थित थी। इन लोगों के साथ भी मुख्यमंत्री ने मुलाकात की। बातचीत भी हुई। चाय पार्टी करीब 45 मिनट तक चली। इससे पहले सुबह मुख्यमंत्री ने रेड रोड पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल से मुलाकात की।

गौरतलब हो कि कार्यभार संभालने के बाद से राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार के बीच बार-बार तनातनी होती रही है। राज्य के संवैधानिक प्रमुख ने कभी प्रशासन तो कभी शिक्षा क्षेत्र में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। कई मामलों में, राज्यपाल ने कई आरोपों पर शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों को तलब भी किया है।

विज्ञापन