बीजेपी विधायक देबेन्द्र नाथ की मौत मामले में सीआईडी ने चार्जशीट दाखिल की

0
4992
विधायक देबेन्द्रनाथ राय का फाइल फोटो

रायगंजः उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद से भाजपा विधायक देबेन्द्र नाथ राॅय की संदिग्ध मौत मामले में सीआईडी ने चार्जशीट दाखिल की है। देबेन्द्र नाथ राॅय मौत मामले में शुक्रवार को सीआईडी ने रायगंज अदालत में चार्जशीट दाखिल की है।

गौरतलब हो कि 13 जुलाई को उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद में उस वक्त सनसनी फैल गई थी जब सुबह-सुबह भाजपा विधायक देबेन्द्र नाथ राॅय का फंदे लटका शव मिला था। बता दें कि सुबह घर के एक किलोमीटर की दूरी पर एक दुकान के सामने विधायक का फंदे से लटका शव बरामद हुआ था। परिजनों का आरोप है कि हत्या के बाद उनके शव को फंदे से लटका दिया गया।

देबेन्द्र नाथ राॅय पिछले साल ही सीपीएम से बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी की सदस्यता ली थी। हाल ही में प्रदेश के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय हेमताबाद पहुंचे थें। यहां उन्होंने दिवंगत विधायक देवेंद्रनाथ राय के घर गये और श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए थे। उनके परिजनों से मुलाकात कर उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी शहादत बेकार नहीं जायेगी। हत्यारों को राज्य की जनता सजा देगी।

देबेन्द्र राॅय की हत्या के बाद बीजेपी ने कहा थी कि उन्हें विधायक के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है जिसमें कहा कि विधायक की मौत फंदे पर झूलने की वजह से हुई और उनके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है।

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करते हुए कहा था कि पुलिस और प्रशासन हत्या को आत्महत्या दिखाने का प्रयास कर रहा है। सिन्हा ने कहा कि राज्य पुलिस और प्रशासन इस मामले पर लिपापोती करना चाहते हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या को आत्महत्या बताया गया है। हमें इस रिपोर्ट पर कोई भरोसा नहीं है।

विज्ञापन