चीन के सरकारी अखबार ने की शांति की बात कहा..

0
672
File Photo

नई दिल्लीः एक लंबे समय से सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच तनाव चल रही है। आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो चुका है। पीएम मोदी ने भारत-चीन सीमा विवाद के विषय पर चीन को कड़ी चेतवानी दी है। वहीं चीन की ओर से खबऱ आ रही है कि वहां के एक सरकारी अखबाऱ ने शांति की बात कही है।

इस चीनी सरकारी अखबाऱ का नाम ग्लोबल टाइम्स है। इस अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में भारत और चीन विवाद को लेकर लिखा है कि हम भारत को दुश्मन की तरह नहीं देखते हैं। भारत को लेकर हमारी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। दिपक्षीय संबंधों को स्थिर और मजबूत बनाने के लिए हम भारत से सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

पुरानी स्थिति बहाल होने में थोड़ा वक्त जरूर लगेगा, दोनों देशों को एक दूसरे से मुलाकात करते रहना होगा। पुरानी स्थिति बहाल होने में थोड़ा वक्त जरूर लगेगा, दोनों देशों को एक दूसरे से मुलाकात करते रहना होगा।

वहीं मीडिया को संबोधित करते हुए भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारतीय सेना के जवानों के पीछे पूरा देश खड़ा है, यह सदन और सदन के सभी सदस्य एक मजबूत संदेश देंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा, आज जब हमारी सेना के वीर जवान सीमा पर डंटे हुए हैं, जिस विश्वास के साथ खड़े हुए है, मातृभूमि की रक्षा के लिए डटे हुए है।

यह सदन भी, सदन के सभी सदस्य एक स्वर से, एक भाव से, एक भावना से, एक संदेश देंगे कि सेना के जवानों के पीछे देश खड़ा है। बीते गुरूवार को ही चीन और भारत के बीच मॉस्को भारत और चीन सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक हई थी। जिस बैठक में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों ने विवाद को कम करने की बात स्वीकार की थी।

विज्ञापन