चिटफंड मामले में मुख्यमंत्री की हो गिरफ्तारीः दिलीप घोष

0
340

कोलकाताः राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले वार-पलटवार का सिलसिला जारी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गिरफ्तारी की मांग की है। बीते कल बागबाजार अग्नीकांड को लेकर दिलीप घोष ने जांच की मांग की। उन्होंने चिटफंड मामले में एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस पर वार किया है। इसके अलावा उन्होंने अनुब्रत मंडल को भी निशाने पर लिया है।

ममता की गिरफ्तारी की मांगः प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गिरफ्तारी की मांग की है। घोष ने कहा कि चिटफंड मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। गौरतलब हो कि बीते कल तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया। अल्केमिस्ट के प्रमुख केडी सिंह को अवैध लेनदेन के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

केडी सिंह की गिरफ्तारी के बाद सारदा चिटफंड घोटाला मामले के आरोपित रह चुके तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने मुकुल राय की गिरफ्तारी की मांग की। इस संदर्भ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल को निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने चिटफंड कंपनियों के विमानों का इस्तेमान किया। यहां तक कि उन्होंने इन कंपनियों की एंबुलेंस का उद्घाटन भी किया। ऐसे में उनकी भी गिरफ्तारी का दावा करना उचित है। बाकी काम ईडी-सीबीआई द्वारा किया जाएगा।

बागबाजार अग्नीकांड की जांच होः बागबाजार बस्ती अग्नीकांड को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बहुत लोग प्रभावित हुए हैं। वहां स्थानीय सांसद के खिलाफ नारेबाजी की गई है। इससे पहले नई इमारत खड़ी करने के लिए कई बस्तियों में आग लगाई गई थी। इसकी उचित जांच होनी चाहिए। कोई साजिश होने से इसकी जांच करने की जरूरत है।

चुनाव को लेकर घोष ने कहाः राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव आयोग अपना कर्तव्य निभा रहा है। पश्चिम बंगाल पूरे देश में एकमात्र अपवाद है। लोकसभा चुनाव में पूरे देश में करीब 500 सीटों पर वोट डाले गए थे। अकेले बंगाल में 42 निर्वाचन क्षेत्रों में गड़बड़ी सामने आई थी। मेरी गाड़ी पर हमला हुआ था। मैंने चुनाव आयोग को सूचित कर दिया है। मुझे उम्मीद है कि वे सब कुछ देखेंगे और निष्पक्ष चुनाव की व्यवस्था करेंगे।

अनुब्रत मंडल पर कटाक्षः प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर निशाना साधा। उन्होंने अनुब्रत मंडल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें 220 के बजाय 120 का सपना देखना चाहिए। भाजपा को यहां 200 से अधिक सीटें मिलेंगी। मुख्यमंत्री के भाई द्वारा की गई टिप्पणी पर दिलीप घोष ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वह क्या कह रहे हैं, लेकिन शुभेंदु अधिकारी ने कालीघाट में कमल खिलाने का दावा किया है। कुछ भी असंभव नहीं है। परिवर्तन का साल चल रहा है। हम भी इंतजार करेंगे।

विज्ञापन