BREAKING: अंबाला एयरबेस पर हुई पांचों राफेल की लैंडिंग

0
1254

नई दिल्लीः फ्रांस से उड़ान भरने वाले पांचों राफेल विमान की अंबाला एयरबेस पर लैंडिंग हो गई है। जहां उनका स्वागत वाटर सैल्यूट के साथ किया गया। इस दौरान वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया भी मौजूद रहे। फ्रांस से मिलने वाली राफेल विमानों की ये पहली खेप है। इन विमानों ने मंगलवार को फ्रांस से उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये यूएई में रुके और बुधवार दोपहर को अंबाला पहुंचे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर राफेल विमान के लैंड होने की जानकारी दी, इसके साथ ही उन्होंने वायुसेना को बधाई दी। यूएई से उड़ान भरने के बाद दोपहर के करीब तीन बजे के करीब अंबाला के एयरबेस पर विमान लैंड हुए।

बारिश की आशंका के चलते जोधपुर एयरबेस को भी एलर्ट रखा गया था, लेकिन अंबाला एयरपोर्ट स्टेशन पर राफेल विमानों की सफल लैंडिंग हो गयी। 20 अगस्त को यहां प्रधानमंत्री आएंगे, उस दिन यहां एक समारोह का आयोजन होगा। अधिकारियों ने अंबाला सैन्य अड्डे के आसपास धारा 144 लगा दी गयी थी। तस्वीरें लेने और वीडियो बनाने पर रोक थी। सैन्य अड्डे के तीन किलोमीटर के दायरे में निजी ड्रोन उड़ाने पर भी रोक लगा दी गयी थी।

धुलकोत, बल्देव नगर, गरनाला और पंजखोरा सहित सैन्य अड्डे से लगे गांवों में धारा 144 लागू कर चार या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया। अंबाला के उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि लागू 144 लागू होने के दौरान सैन्य अड्डे की चाहरदीवारी और उससे लगे क्षेत्रों की तस्वीरें लेना और वीडियो बनाना प्रतिबंधित कर दिया गया था।

विज्ञापन