भाजपा की रथ यात्रा नही रावण यात्रा है: ममता बनर्जी

0
4496
File photo

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अपनी पकड़ बनाने में जुटी भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा का जवाब तृणमूल कांग्रेस ‘पवित्रयात्रा’ से देगी। मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी की कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की रथ यात्रा में कोई ‘रथ’ नहीं है, यह ‘फाइव स्टार होटल’ है। उसमें रहने और खाने सब तरह की व्यवस्था है। यह रथ यात्रा नहीं, रावण यात्रा है।

ममता बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी रथ को रोकने का कोई प्रयास नहीं करेगी। प्रशासन अपना काम करेगा, लेकिन जिस रास्ते से भाजपा की रथ यात्रा गुजरेगी, उसके अगले दिन तृणमूल कांग्रेस ‘पवित्र यात्रा’ और ‘शांति यात्रा’ निकालेगी और उन रास्तों को पवित्र करेगी।

सुश्री बनर्जी ने कहा कि भाजपा पैसे और एजेंसी का डर दिखा कर लोगों को खरीदना चाहती है। आरबीआइ और सीबीआई दोनों एक हो गये हैं, लेकिन बंगाल, त्रिपुरा और असम नहीं है। यहां भाजपा को कड़ी टक्कर मिलेगी। ममता ने कहा कि एनआरसी के नाम पर बंगालियों को असम से खदेड़ा जा रहा है। इसका कड़ा विरोध किया जाएगा।

बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस झारखंड और ओड़िशा का चुनाव लड़ेगी और अपने संगठन का विस्तार करेगी। मंत्री शुभेंदु अधिकारी और अरूप विश्वास को झारखंड का प्रभारी बनाया जायेगा, जबकि बिहार का दायित्व विधायक अर्जुन सिंह और मंत्री शुभेंदु अधिकारी को दिया गया है।

विज्ञापन