बलिया हत्याकांडः मुख्य आरोपी को पुलिस ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

0
570

लखनऊः बलिया गोली हत्याकांड का मुख्य आरोपी धीरज प्रताप सिंह को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। 50 हजार रुपये के इनामी आरोपी धीरेंद्र शहर के जनेश्नर मिश्र पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दो नामजद अभियुक्त और 50-50 हजार के इनामी संतोष यादव और अमरजीत यादव को भी गिरफ्तार किया है।

इसके साथ ही मुख्य आरोपी समेत छह लोगों के खिलाफ रासुका और गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की है। बता दें शुक्रवार को कोटे की दुकान को लेकर खुली बैठक बुलाई गई थी। आरोप है कि धीरेंद्र और उसके समर्थकों ने वहां फायरिंग की, जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई। हालांकि, बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने सफाई दी कि धीरेंद्र पार्टी में किसी पद पर नहीं है।

डीआई़जी आजमगढ़ सुभाष चंद दुबे ने बताया था कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की 10 टीमें काम कर रही हैं। सर्विलांस और स्वाट की टीम नामजद अपराधियों की खोजबीन में जुटी है। मिली सूचना के अनुसार निरीक्षक प्रमोद कुमार वर्मा के साथ उपनिरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह, आरक्षी राजीव सिंह, आरक्षी सुनील राय की एक टीम सक्रिय थी।

बताया गया था कि आज धीरेंद्र प्रताप सिंह लखनऊ में पॉलीटेक्निक चैराहे के पास किसी साथी से मिलने के लिये आया है, वह वहां पर उसका इंतजार कर रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम पहुंची और आवश्यक बल प्रयोग कर धीरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। धीरेंद्र प्रताप सिंह के साथ उत्तर प्रदेश एसटीएफ की कोई भी मुठभेड़ नहीं हुई, बड़े ही सामान्य तरीके से उसकी गिरफ्तारी की गई है।

उसको गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ अपनी ऑफिस गोमतीनगर लेकर गई। इसके बाद में गिरफ्तार धीरेंद्र प्रताप सिंह थाना गाजीपुर, लखनऊ में दाखिल करके आगे की कार्रवाई के लिए बलिया भेजा गया है।

विज्ञापन