विश्वभारती हॉस्टल में छात्रों पर हमला, आरोप एबीवीपी पर

0
96

शांतिनिकेतनः शांतिनिकेतन के विश्वभारती विश्वविद्याल के हॉस्टल में घुसकर छात्र संगठन के सदस्यों पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। घटना बुधवार देर रात की है। वामदल के छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने हमला करने का आरोप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पर लगाया है। हमले में छात्र संगठन के नेता स्वप्निल मुखोपाध्याय तथा फाल्गुनी पान घायल हुए हैं।

आरोप है कि बुधवार देर रात करीब 11:00 बजे एबीवीपी के लोगों ने बाहर से गुंडा बुलाकर हमला करवाया। हमले के दौरान वे लोग विद्या भवन हॉस्टल के पास थे। अचानक हाथ में लाठी, डंडा रॉड लेकर एबीवीपी के गुंडे तथा छात्र संगठन के लोगों ने हमला किया। फाल्गुनी पान का आरोप है कि देर रात विश्वविद्यालय के कुलपति के वाहन में ही सवार होकर एबीवीपी के लोग और उनके गुंडे विश्वविद्यालय में दाखिल हुए थे।

उधर एसएफआइ ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन करने की बात कही है। इस मामले में साबिर अली, अचिंतो बागदी और एक अन्य छात्र को चिह्नित किया गया है। उधर अचिंतो बागदी ने हमले में अपना हाथ होने से इन्कार किया है।

उल्लेखनीय है कि 8 जनवरी को ही विश्वविद्यालय परिसर में भाजपा के राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने सीएए व एनआरसी पर सेमिनार को संबोधित किया था। इस दौरान वाम समर्थित छात्र संगठनों ने काला झंडा दिखाया और उन्हें बंधक बनाने की कोशिश की थी।

विज्ञापन