असमः सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 8 आतंकी ढ़ेर

0
503
फाइल फोटो

गुवाहटी: असम-नागालैंड की सीमा के निकट पश्चिम कार्बी आंलोंग जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) संगठन के आतंकवादियों के साथ जमकर मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के द्वारा दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) संगठन के 8 आतंकवादी मारे गये हैं।

पुलिस अधिकारी प्रकाश सोनोवाल ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हमें एक खुफिया सूचना प्राप्त हुई थी। उसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया गया। सुरक्षाबलों और दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) संगठन के आतंकवादियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई।

इस गोलीबारी में आठ आतंकवादी मारे गये। अधिकारी ने बताया कि पहले तो छह आतंकवादियों के ही शव बरामद किये गये थे। इस बाद अन्य दो आतंकवादियों के शव दूरस्थ इलाके में तलाश करने के दौरान प्राप्त हुए। आशंका जताई जा रही है कि ये दो शव आतंकवादी संगठन के शीर्ष नेताओं के हैं।

मारे गये आतंकवादियों के पास से चार एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि मिचिबैलुंग में तलाश अभियान अब भी जारी है।

उन्होनें बताया कि दाउजीफांग इलाके में एक पुजारी की हत्या के बाद से ही बीते एक सप्ताह से तलाशी अभियान जारी है। जिसके अंतर्गत सुरक्षाबलों के हाथों दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) संगठन के आतंकवादी आज मारे गये।

विज्ञापन