लाॅकडाउनः नियम तोड़ने पर सेना तैनाती का अमित शाह ने ममता को दिया भरोसा

0
479
File Photo

कोलकाताः कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए पूरे देश में लाॅकडाउन चल रहा है। किन्तु कहीं-कहीं लाॅकडाउन का पालन नहीं हो रहा। लाॅकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। कई पढ़े लिखे लोग भी लाॅकडाउन के दौरान शहर व जिलों में घरों से निकलकर सड़कों पर धूमते नजर आ रहे हैं।

ऐसे में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जरूरत पड़ने पर सेना तैनाती का भरोसा दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार फोन पर हुई बातचीत में अमित शाह ने ममता को जरूरत पड़ने पर सेना तैनाती का भरोसा दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री यदि चाहेंगी तो राज्य में सेना तैनात की जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के खतरे से निपटने के लिए पूरे देश में लाॅकडाउन जारी है। किन्तु कुछ साधारण लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जा रहा है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पास विभिन्न राज्यों से कुछ इसी प्रकार की रिपोर्ट गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में लाॅकडाउन की स्थिति को लेकर शाह ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की।

इसी दौरान अमित शाह ने ममता बनर्जी को परामर्श दिया कि लोगों द्वारा नियम न मानने पर सेना तैनात करनी होगी। शाह ने कहा है कि यदि आवश्यक हो तो राज्य में सेना तैनात कर दी जाये। केन्द्र के लिए यह चिंता का विषय बना हुआ है कि यदि लाॅकडाउन सफल नहीं होता है तो स्थिति बिगड़ सकती है।

उधर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी मुख्यमंत्री से फोन पर बात की। विदेश मंत्री ने भी हर सहायता का आश्वसान दिया है। उल्लेखनीय है कि विदेश से आए यात्रियों की स्थिति के बारे में मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी गई है। गौरतलब हो कि कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। केन्द्र से लेकर हर राज्य सरकारें जरूरी कदम उठा रही हैं।

विज्ञापन