अलापन बंदोपाध्याय ने राज्य के नए मुख्य सचिव का पदभार संभाला

0
562

कोलकाताः अलापन बंदोपाध्याय ने गुरुवार से औपचारिक रूप से राज्य के नए मुख्य सचिव के तौर पर पदभार संभाल लिया है। इसके पहले राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा थे जो बीते कल ही सेवानिवृत्त हुए हैं। राजीव सिन्हा के मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त होने पर उन्हें राज्य औद्योगिक विकास निगम (डब्ल्यूबीआइडीसी) का 3 वर्ष की अवधि के लिए अध्यक्ष बनाया है।

अलापन बंदोपाध्याय ने गुरुवार से राज्य के नए मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभाल ली है। राज्य के मुख्य सचिव के पहले अलापन बंदोपाध्याय गृह, सूचना और परिवहन विभाग के सचिव रह चुके हैं। वह दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना और हावड़ा के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं।

वहीं गुरुवार से ही हरिकृष्ण द्विवेदी ने राज्य के गृह सचिव का पदभार संभाला। द्विवेदी इसके पहले राज्य के वित्त सचिव थे। द्विवेदी की जगह अब मनोज पंत राज्य के नए वित्त सचिव के रूप में पदभार संभाल लिया है।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि अलापन बंदोपाध्याय पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव नियुक्त किए गए हैं। उनके गृह सचिव के पद से हटने के बाद एच.के. द्विवेदी राज्य के नए गृह सचिव और मनोज पंद वित्त सचिव होंगे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा था कि मैं बताना चाहूंगी कि राज्य के निवर्तमान मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को तीन साल के लिए पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष बनाया गया है। राज्य सरकार के लिए काम करने के लिए उनका धन्यवाद। पिछले कुछ महीनों से लगातार पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही थीं। सोमवार को मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद वह सही साबित हुई।

विज्ञापन