अभिनंदन यात्रा को फिर पुलिस ने रोका, दिलीप बोलें बीजेपी को रोकना ही एकमात्र पुलिस का काम

0
121
File photo

हल्दियाः एक बार फिर से बीजेपी की अभिनंदन यात्रा को लेकर बवाल हो गया। नन्दीग्राम में शनिवार को बीजेपी की अभिनंदन यात्रा को लेकर तनाव फैल गया। अनुमति नहीं होने की बात कहते हुए पुलिस ने बीजेपी की अभिनंदन यात्रा पर ब्रेक लगा दिया। इस दौरान बीजीपी कार्यकर्ताओं औऱ पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने भी लाठी भांजी।

नागरिकता संशोधन कानून लागू होते कई राज्यों में विरोध शुरू हो गया था। सीएए और एनआरसी के विरोध में खुद ममता बनर्जी रास्ते पर उतर गई हैं। जिन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने की बात कहती नजर आई हैं। उधर नागरिकता संशोधन कानून के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए बीजेपी एक के बाद एक अभिनंदन यात्रा निकाल रही है।

शनिवार यानी की आज पूर्व मेदनीपुर में अभिनंदन यात्रा का आयोजन किया गया था। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में पूर्व मेदनीपुर जिले के नंदीग्राम में अभिनंदन यात्रा निकालने की बात थी। जहां यात्रा खत्म होती वहीं एक सभा भी आयोजित होने वाली थी। आरोप है कि शनिवार सुबह से ही सभा स्थल पर लगे माइक और झंड़ों को पुलिस ने खोलना शुरू कर दिया। इसके साथ ही अभिनंदन यात्रा को भी पुलिस ने रोक दिया।

पुलिस का दावा है कि बगैर किसी अनुमति के इलाके में सभा आयोजित की गई थी। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को उतारा गया।

पुलिस द्वारा अभिनंदन यात्रा रोके जाने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पुलिस राज्य सरकार के इसारे पर काम कर रही है। जहां भी बीजेपी की अभिनंदन यात्रा हो रही है पुलिस रोक दे रही है। अभिनंदन यात्रा की अनुमति चाहने के बावजूद नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस जितनी भी कोशिश कर ले बीजेपी को इस प्रकार रोक नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि पुलिक का अभी मात्र एक काम है वह है बीजेपी को किसी तरह से रोकना।

विज्ञापन