कोरोना रोकने के लिए लॉकडाउन ही एकमात्र समाधानः राहुल गांधी

0
328
फाइल फोटोः राहुल गांधी

नई दिल्ली: देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में संक्रमण के प्रसार को रोकरने के लिये विपक्ष की ओर से लगातार लॉकडाउन की मांग उठ रही है। मंगलवार को एक बार फिर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा लॉकडाउन ही कोरोना को रोकने का एकमात्र समाधान है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, भारत सरकार को समझ नहीं आ रहा है। कोरोना के प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका अब एक पूर्ण लॉकडाउन है- कमजोर वर्गों के लिए न्याय की सुरक्षा के साथ। भारत सरकार की निष्क्रियता कई निर्दोष लोगों की जान ले रही है।

ज्ञात हो कि बीते साल जब कोरोना को रोकने के लिये केंद्र सरकार की ओर से देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया तब कांग्रेस की ओर से लगातार इसकी निंदा की गई थी। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कई बार अपने बयान में केंद्र सरकार के द्वारा लगाये गये लॉकडाउन के फैसले को गलत बताया था।

वहीं राहुल गांधी भी कभी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं थे। जबकि आज जब केंद्र सरकार लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है, तो कांग्रेस की ओर से बार-बार लॉकडाउन की मांग उठाई जा रही है।

बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहऱ छाई हुई है। बीते 24 घंटे में देश में 3,55,828 नये मामले दर्ज किये गये हैं। वहीं इस दौरान 3,438 कोरोना संक्रमित लोगों ने दम तोड़ दिया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2 करोड़ 2 लाख 75 हजार 543 हो चुकी है।

वहीं इस महामारी से देश में अब तक कुल मिलाकर  2 लाख 22 हजार 666 लोगों ने अपनी जान गवां दी है। देश में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 34 लाख 44 हजार 548 हो गई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या में दुनिया भर में भारत तीसरे नंबर पर आ गया है। अमेरिका औऱ ब्राजील के बाद भारत में कोरोना के कारण बहुत लोगों ने अपनी जान गवांई हैं।

विज्ञापन