कुछ ही घंटों में 9 कार्यकर्ताओं की हत्या, कल बीजेपी का देशव्यापी धरना

0
430

कोलकाताः राज्य में हिंसा का दौर जारी है। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से राज्य में अनियंत्रित हिंसा शुरू हो गई है। तृणमूल पर एक के बाद एक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करने का आरोप लगा है। सोमवार रात तक 9 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है।

इस घटना के मद्देनजर बीजेपी ने 5 मई को देशव्यापी धरने का आह्वान किया है। जिस दिन ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी उसी दिन बीजेपी देशभर में टीएमसी के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी। जिस प्रकार से बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक के बाद एक हत्या हो रही है इसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व चिंतित है।

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय बंगाल दौरे पर आ रहे हैं। वह प्रदेश नेताओं के साथ बैठक करेंगे। वह राज्य में नेताओं के साथ चर्चा कर सकते हैं कि ऐसी स्थिति में हमले को कैसे रोका जाए। मारे गए समर्थकों के परिवारों के साथ मुलाकात भी करेंगे।

उधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा से बचना चाहिए। कोरोना महामारी के दौरान लोगों के पक्ष में होना चाहिए। शांत रहें, अगर कोई शिकायत है, तो पुलिस को इसकी सूचना दें। कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी पुलिस पर है।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हिंसक की घटनाओं को लेकर बीते कल ही राज्य के डीजी और सीपी को तलब किया था। इस मामले को लेकर मंगलवार को पुलिस महानिदेशक पी नीरजनयन और कोलकाता पुलिस कमिश्नर सोमेन मित्रा से तत्काल रिपोर्ट तलब किया है। डीजी और सीपी ने राज्यपाल से मुलाकात कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। उसके बावजूद भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है।

विज्ञापन