आज विराट-वॉर्नर के बीच कप्तानी जंग

0
380

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आखिरी टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर के बीच बादशाहत की जंग देखने को मिलेगी. दोनों ही ना सिर्फ सीरीज को जीतने के लिए जोर लगाएंगे, बल्कि खुद को एक-दूसरे से बेहतर साबित करने के लिए जोरआजमाइश करते नजर आएंगे.
विराट कोहली और डेविड वॉर्नर में से कौन बेहतर कप्तान है. दोनों के कैप्टेंसी के रिकॉर्ड पर नजर डाले हैं. कोहली ने सात टी-20 मैच में से चार में जीत मिली है और तीन में हार कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का जीत का प्रतिशत 57.14 का है. इसके अलावा वॉर्नर ने चार मैच में से तीन में जीत दर्ज की है और एक में हार और उनकी कप्तानी में कंगारू टीम का जीत का प्रतिशत 75.00 है.

इस आखिरी टी-20मुकाबले में भारतीय टीम का दावा ज्यादा मजबूत माना जा रहा है. 2017 में दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डाले, तों भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया है. कोहली की कप्तानी में 7 मुकाबलो में से 4 में जीत और 3 में हार मिली. यानी जीत का प्रतिशत 57.14 रहा. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मुकाबलों में से दो में जीत मिली है और तीन में हार उसका जीत का प्रतिशत 40.00 का रहा.
भारत ने अबतक कुल 85 टी-20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उसे 51 में जीत और 32 में हार मिली. जीत का प्रतिशत 60 का रहा. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 95 टी-20 मुकाबलों में 48 में जीत हासिल की और 46 में हार. जीत का प्रतिशत रहा 50.53.

- Advertisement -

फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि दोनों टीमों के बीच एक हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा. इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है ऐसे में टॉस की भूमिका बेहद अहम होगी. टॉस जीतने वाली पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करना चाहेगी.