मानहानि केस में अमृतसर कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल और AAP को भेजा समन

0
179

चंडीगढ़: मानहानि केस में सोमवार को अमृतसर की लोकल कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आशीष खेतान और संजय सिंह को समन जारी किया है. कोर्ट ने केजरीवाल को 29 जुलाई को पेश होने को कहा गया है.

अमृतसर की लोकल अदालत में केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस पंजाब रेवेन्यू, इंफॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशन मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने किया है. केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान और संजय सिंह को भी समन भेजा गया है. संजय सिंह पर लुधियाना कोर्ट में एक और मानहानि का केस चल रहा है.

केजरीवाल को पटियाला हाउस कोर्ट से मिल चुकी है जमानत
इसके पहले 9 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पटियाला हाउस कोर्ट ने मानहानि के एक मामले में निजी मुचलके पर जमानत दे दी. केजरीवाल बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से दर्ज कराई गई आपराधिक मानहानि की शिकायत के मामले में आरोपी के तौर पर तलब किए गए थे.

‘इंटरव्यू के दौरान लगाए झूठे आरोप’
बिधूड़ी ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने एक समाचार चैनल को इंटरव्यू देने के दौरान उनकी मानहानि की. उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल ने साक्षात्कार के दौरान झूठ बोलते हुए कहा था कि बिधूड़ी और कांग्रेस के एक नेता के खिलाफ मामले लंबित हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही.