सेल्फी के चक्कर में कोसी में डूबे 12 छात्र, 2 की मौत, 10 को बचाया गया

0
339

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रामपुर में सेल्फी लेना कुछ छात्रों को महंगा पड़ गया. सेल्फी लेने के दौरान 12 छात्र कोसी नदी में डूब गए. इनमें से 10 छात्रों को बचा लिया गया है. दो छात्रों की मौत हो गई है.

घटना बुधवार शाम की है. रामपुर के रहने वाले 12 छात्र सेल्फी खींचने के लिए लालपुर कोसी डैम में गए थे. गहरे पानी में पहुंचकर वे एक के बाद एक सेल्फी लेने लगे. इस दौरान वे गहराई में चले गए और डूबने लगे. छात्रों की चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर गोताखोरों ने कोसी में छलांग लगा दी और 10 छात्रों के डूबने से बचा लिया, जबकि ज्यादा गहराई में चले जाने के कारण दो छात्रों की मौत हो गई.

- Advertisement -

गोताखोरों ने घटना के कई घंटे बाद दोनों छात्रों के शवों को बरामद किया. मरने वाले दोनों छात्रों की पहचान सैफ अली खान और फैजी के रूप में हुई है. दोनों दसवीं में पढ़ते थे.

अजीमनगर स्टेशन के पुलिस अफसर कुशलवीर सिंह ने बताया, ‘सभी छात्र पिकनिक के लिए लालपुर कोसी डैम गए थे. सेल्फी लेने के चक्कर में ये हादसा हुआ. हादसे में सुरक्षित बचे छात्रों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. मृतक छात्रों के परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार किया है. इसलिए शवों को उन्हें सौंप दिया गया है.