उत्तर का चक्रवात बना दक्षिण बंगाल में बारिश का कारण

0
1184

कोलकाता: मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान महानगर समेत दक्षिण बंगाल में मध्यम से तेज गति की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। अलीपुर मौसम विभाग से दी गई जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी में उत्तर की ओर निर्मित चक्रवात के कारण यह स्थिति बनी है।

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान महानगर में मध्यम गति की बारिश होगी जबकि दक्षिण बंगाल के जिलों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है। इस अवधि में उत्तर व दक्षिण 24 परगना, नदिया, हावड़ा, हुगली , पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है। इससे पहले मौसम विभाग की ओर से भविष्यवाणी की गई थी कि दुर्गापूजा के बाद राज्य से बारिश की विदाई हो जाएगी लेकिन उत्तर दिशा में बंगाल की खाड़ी में बने निम्नदबाव व चक्रवात के कारण मौसम ने एक बार फिर रूख बदल लिया है। इससे पहले शनिवार को दक्षिण बंगाल के जिलों में रूक-रूक कर बारिश हुई।

- Advertisement -

रविवार को महानगर समेत जिलों में हल्की बारिश दर्ज की हई। हालांकि आसमान में सुबह से ही दिनभर बादलों का बसेरा रहा और रूक-रूक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा। इस कारण मौसम सुहावना बना रहा। वहीं, सोमवार को भी बारिश जारी रहने की बात कही गई है।